टू व्हीलर इंश्योरेंस

टू व्हीलर इंश्योरेंस

टू व्हीलर इंश्योरेंस
टू व्हीलर इंश्योरेंस या बाइक इंश्योरेंस एक ऐसी योजना है जो किसी दुर्घटना, चोरी या प्राकृतिक आपदा की स्थिति में बाइक के मालिक को किसी भी संभावित नुकसान से बचाती है। वर्तमान में, मोटर वाहन अधिनियम 1988 के तहत एक तृतीय-पक्ष दोपहिया बीमा पॉलिसी अनिवार्य है।
बाइक बीमा खरीदने की सलाह दी जाती है क्योंकि यह दुर्घटनाओं, प्राकृतिक आपदाओं या तीसरे पक्ष की दुर्घटनाओं या देनदारियों के कारण आपके दोपहिया वाहन को हुए नुकसान से होने वाले किसी भी अप्रत्याशित खर्च को कवर करने में आपकी मदद करेगा।

भारत में टू व्हीलर इन्शुरन्स ऑनलाइन खरीदें / नवीनीकृत करें।

टू व्हीलर इंश्योरेंस

भारत में दुपहिया वाहनों की सर्वाधिक बिक्री 2019 में हुई, जब भारत के ऑटो उद्योग ने लगभग 21 मिलियन यूनिट बेचीं। यह आँकड़ा 2011 का दुगुना है, जब देश में दुपहिया वाहनों की कुल खपत मात्र 11.77 मिलियन यूनिट ही थी। यह जानकारी भारत के दुपहिया वाहनों के बारे में अपने आप में बहुत कुछ कहती है।(1)

शहरों में इतने सारे दोपहिया वाहन होने से दुर्घटना के आसार भी बढ़ जाते हैं। शायद यही वजह है कि कानून ने थर्ड-पार्टी बाइक इन्शुरन्स अनिवार्य कर दिया है ताकि आपके द्वारा किसी भी थर्ड पार्टी के वाहन या व्यक्ति को होने वाला नुकसान आपके बीमा में कवर हो जाए।

डिजिट दोपहिया वाहनों के लिए तीन प्रकार की बाइक इन्शुरन्स पॉलिसी प्रदान करता है, जिसमें पूर्ण कॉम्प्रिहेंसिव कवर से लेकर स्टैंडअलोन थर्ड-पार्टी और ओन डैमेज बाइक इन्शुरन्स पॉलिसी तक शामिल हैं।

इसमें सबसे अच्छा क्या है? कॉम्प्रिहेंसिव बाइक पॉलिसी को और भी अनुकूलित बनाने के लिए आप एड-ऑन का चयन कर सकते हैं और  इससे आप अपनी बाइक को सभी संभावित स्थितियों में सुरक्षित रख सकते हैं। यह सारे फायदे पाने के लिए आपको ऑनलाइन सिर्फ कुछ मिनट देने होंगे, और उसके बाद बाकी सभी बातों का ख्याल हम रखेंगे।

 

 

Most Important Link
Direct Link  🔗 Click Here
New Link 🆕 Click Here
Join Us Telegram Group  टू व्हीलर इंश्योरेंस Click Here
Official Website 🌐 Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published.