पेटीएम से पैसे कैसे कमाए (Paytm Se Paise Kaise Kamaye 2022)

पेटीएम से पैसे कैसे कमाए (Paytm Se Paise Kaise Kamaye 2022)

पेटीएम से पैसे कैसे कमाए (Paytm Se Paise Kaise Kamaye) आज के वर्तमान समय में ज्यादा से ज्यादा व्यक्ति UPI ऐप का इस्तेमाल कर रहे है, पर उनमें से बहुत कम ही लोग जानते हैं कि Paytm जैसे UPI App से पैसा भी कमाया जा सकता है।

यदि आप पेटीएम ऐप के माध्यम से पैसा कमाना चाहते हैं, तो इस लेख में शुरू से लेकर अंत तक बने रहे, क्योंकि इस लेख के माध्यम से हम आपको यह बताएंगे कि पेटीएम में पैसे कैसे कमाए (Paytm Me Paise Kaise Kamaye)

 

Paytm काफी जाना माना और सुरक्षित ऐप है, वर्तमान समय में Paytm App के User लगभग 100 मिलियन से ज्यादा है, जिनमें से बहुत कम ही लोग इस Paytm ऐप से पैसे कमा रहे हैं।

आज हम आपको Paytm App से पैसे कमाने के नए-नए तरीके बताने जा रहे हैं, लेकिन आइए सबसे पहले हम आपको यह बता देते हैं कि Paytm Kya Hai?

 

#1. निवेश करके पैसे कमाए

आपने कभी Share Market या Mutual Fund में पैसे इन्वेस्ट करने के बारे में विचार किया है, तो Paytm App के माध्यम से Mutual Fund में पैसा इनवेस्ट करके कुछ पैसा कमा सकता है।

आप काफी आसानी से ₹500 में अपनी इन्वेस्टमेंट की शुरुआत कर सकते हैं, पर इसके लिए आपको Paytm App में Demat Account Create करना पड़ेगा।

पेटीएम से पैसे कैसे कमाए (Paytm Se Paise Kaise Kamaye 2022)

यदि आप Paytm Account में पैसे इन्वेस्ट करके पैसा कमाना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको Paytm App ओपन करना है।

इसके बाद आप Scroll करे, थोड़ा सा Scroll करने पर आपको Invest And Trade In Stocks ऑप्शन दिखाई देगा।

उसमें आप जाकर Open Demat Account के ऑप्शन के माध्यम से Demat Account Create कर सकते हैं।

Demat Account Create कर लेने के पश्चात Invest With ₹500, Paytm Stocks और Mutual Fund के Option का इस्तेमाल करके, अपने नॉलेज और रिस्क पर पैसे इन्वेस्ट कर सकते हैं और पेटीएम के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं।

#2. Bill Payment करके पेटीएम से पैसे कमाए

आप जरूर अपने घर के कार्यों से जुड़े Bill Payment करते होंगे, यदि आप वह Bill Payment, Paytm App के माध्यम से करते हैं, तो आप कैशबैक के रूप में कुछ पैसे प्राप्त कर सकते हैं।

Paytm App अक्सर Electricity Bill, Gas Bill जैसे अन्य Bill Payment करने के लिए Cashback देता रहता है, इस प्रकार से आप Bill Payment करके Paytm App से पैसा कमा सकते हैं।

 

 

Most Important Link
Direct Link   Active🔗पेटीएम से पैसे कैसे कमाए (Paytm Se Paise Kaise Kamaye 2022) Click Hereपेटीएम से पैसे कैसे कमाए (Paytm Se Paise Kaise Kamaye 2022)
New Link 🆕        Click Here
Join Us Telegram Group  पेटीएम से पैसे कैसे कमाए (Paytm Se Paise Kaise Kamaye 2022)     Click Here
Official Website 🌐   Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published.