आधार कार्ड पर लोन 2022 Download

आधार कार्ड पर लोन 2022 Download

आधार कार्ड को भारत सरकार ने साल 2009 में लॉन्च किया था. आज समय में लगभग हर भारतीय के पास आधार कार्ड है. ऐसे में अगर आपको इमरजेंसी में लोन की जरूरत है, तो इसके लिए आधार कार्ड मददगार साबित हो सकता है. सरकार द्वारा मौजूदा KYC नियमों के मुताबिक आप अपने आधार कार्ड के माध्यम से तुरंत लोन ले सकते हैं.

 

लोन के लिए आधार कार्ड से आवेदन कैसे दें?

अगर आपको किसी जरूरी काम, शादी या घर की मरम्मत के लिए तुरंत पर्सनल लोन चाहिए लेकिन आपका बैंक इतनी कम अवधि में लोन जारी करने के लिए तैयार नहीं है तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है. क्योंकि हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप अपने आधार कार्ड के जरिए कुछ ही समय में लोन ले सकते हैं.

आवेदन फॉर्म भरने के लिए, आपको कुछ स्टेप फॉलो करने होंगे :

 

क्या आप आधार कार्ड पर लोन लेना चाहते हैं?

Money View पर आप अपने आधार कार्ड और PAN कार्ड का इस्तेमाल करके तुरंत लोन ले सकते हैं. आपका अन्य बैंकों के मुकाबले इंटरेस्ट रेट भी कम होगा और अलग से कोई चार्ज भी नहीं देने होंगे. Money View लोन में आप अपने आधार कार्ड से कम से कम 10 हजार रुपये तक का लोन ले सकते हैं और ज्यादा से ज्यादा 5 लाख रुपये तक ले सकते हैं.

  • पर्सनल लोन की ब्याज आमतौर पर 16 से 23 फीसदी के बीच होती है. सिक्योरिटी देने की कोई जरूरत नहीं है, आप एलिजिबल हैं तो तुरंत लोन प्राप्त कर सकते हैं.
  • लोन प्रोसेसिंग चार्ज 2% से शुरू होते हैं और अप्रूव्ड लोन राशि के साथ 8% तक हो सकते हैं. ब्याज की दर हर महीने 1.33% के साथ शुरू होती है.
  • समय से न भरी गई EMIs पर ब्याज हर महीने 2% लगता है.
  • अगर चेक बाउंस होता है, तो हर चेक बाउंस पर आपको 500 रुपये भुगतान करने होंगे जो अनिवार्य हैं और यह राशि अपने आप आपके लिंक अकाउंट से काट ली जाएगी.
  • लोन को कैंसल करने पर, लोन दिए जाने से लोन कैंसल होने की अवधि की ब्याज के अलावा कोई अन्य चार्ज नहीं लिया जाएगा. प्रोसेसिंग फीस भी नहीं देनी होगी.

आधार कार्ड पर लोन 2022 Download

तुरंत मिलने वाले पर्सनल लोन पर आधार कार्ड का असर

अप्रैल 2010 के बाद से लोन लेने का तरीका बदल गया है. वो दिन गए जब लोगों को लोन के लिए घंटों कतार में इंतजार करना पड़ता था. अब आधार कार्ड और PAN कार्ड की KYC के साथ कस्टमर कम ब्याज दरों और कुछ ही समय में लोन ले सकता है. साथ ही इसके लिए ज्यादा दस्तावेजों की भी जरूरत नहीं, आधार कार्ड और PAN कार्ड से ही काम चल जाएगा. अप्रूवल मिलने के दो घंटे के भीतर ही लोन की रकम आपके अकाउंट में भेज दी जाती है और आप 1.33% प्रति महीने की दर से मिलने वाले लोन का लाभ ले सकते हैं.

 

घर बैठे ऑनलाइन आधार कार्ड से लोन कैसे लें

आधार कार्ड से लोन लेने की प्रोसेस बहुत ही आसान है, लेकिन कई सारे लोगों को आधार कार्ड से लोन लेने वाली सही वेबसाइट के बारे में पता नहीं होता है इसलिए उन्हें आधार कार्ड से लोन लेने में समस्या आता है.

आप आधार कार्ड से लोन लेने के लिए नीचे बतायी प्रोसेस को फॉलो करके आसानी से आधार कार्ड से लोन ले सकते हैं–

 

तो इस प्रकार से आपकी Loan Request कंपनी के पास पहुँच जायेगी. अब आपको कुछ दिनों का इन्तजार करना है आपके पास लोन कंपनी की तरफ से एक कॉल आयेगा जिसमें आपको लोन की पूरी प्रोसेस बताई जायेगी.

इसके बाद आपको अपने जरुरी दस्तावेजों को लेकर अपने नजदीकी आधार केंद्र में जाना पड़ेगा जहाँ आपके डॉक्यूमेंट को Check किया जायेगा और यह भी देखा जायेगा कि क्या आप लोन की राशि का भुगतान करने में सक्षम है या नहीं.

अगर आपके सभी डॉक्यूमेंट सही पाये जाते हैं और आपके पास निश्चित आय का श्रोत है जिसके द्वारा आप लोन की राशि का भुगतान कर सकते हैं तो आपको लोन की राशि प्रदान कर दी जायेगी. तो यह थी आधार कार्ड से लोन लेने की पूरी प्रोसेस. चलिए अब आधार कार्ड से लोन लेने के सम्बंधित अन्य महत्वपूर्ण चीजों के बारे में भी जान लेते हैं.

 

 

Most Important Link
Direct Link  🔗 Click Here
New Link 🆕 Click Here
Join Us Telegram Group  आधार कार्ड पर लोन 2022 Download Click Here
Official Website 🌐 Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published.