मेडिकल इमरजेंसी के लिए पर्सनल लोन

मेडिकल इमरजेंसी के लिए पर्सनल लोन

कई बैंक/एनबीएफसी मेडिकल इमरजेंसी का सामना कर रहे लोगों को भी मेडिकल लोन प्रदान करते हैं। यह पर्सनल लोन का ही एक प्रकार है। मेडिकल लोन (Medical Loan) के लिए कोई सिक्योरिटी या कोलैटरल जमा नहीं करनी पड़ती है और ये मुख्य रूप से लोन आवेदक की इनकम, क्रेडिट स्कोर, बिज़नेस प्रोफ़ाइल, जॉब प्रोफाइल, नियोक्ता/ कंपनी की प्रोफ़ाइल आदि के आधार पर प्रदान दिए जाते हैं। हालांकि, आवेदक उन बैंक/NBFC से रेगुलर पर्सनल लोन भी ले सकते हैं जो स्पेशल मेडिकल इमरजेंसी लोन प्रदान नहीं करते हैं। मेडिकल इमरजेंसी के लिए लोन कैसे मिलेगा (Medical Emeregncy ke liye Loan kaise milega), जानने के लिए ये लेख पढ़ें।

कोई कौलैटरल/ सिक्योरिटी जमा करने की ज़रूरत नहीं

पर्सनल लोन के लिए बैंक/ एनबीएफसी को कोई कोलैटरल/ सिक्योरिटी प्रदान करने की ज़रूरत नहीं होती है।

लोन राशि का तुरंत ट्रांसफर

लोन एप्लीकेशन जमा होने के बाद पर्सनल लोन की राशि आमतौर पर लगभग 2-7 कार्य दिवस के भीतर आपके अकाउंट मे ट्रांसफर हो जाती है। कुछ बैंक/ एनबीएफसी पर्सनल लोन आवेदन की डिजिटल प्रोसेसिंग करते हैं, जिससे इस प्रकार के लोन का डिसबर्सल जल्दी हो जाता है। कई बैंक/ एनबीएफसी क्रेडिट प्रोफाइल के आधार पर अपने चुनिंदा ग्राहकों को प्री-अप्रूव्ड इंस्टेंट पर्सनल लोन भी ऑफर करते हैं। ऐसे प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन की राशि आमतौर पर आवेदन करने के कुछ मिनटों के भीतर ट्रांसफर कर दी जाती है।

न्यूनतम दस्तावेज़ीकरण

पर्सनल लोन आवेदकों को आमतौर पर बैंक/ NBFC को अपना पहचान प्रमाण, पता प्रमाण, आय प्रमाण आदि जमा कराने पड़ते हैं। हालांकि, मौज़ूदा ग्राहकों को दिए जाने वाले प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन के लिए फिर से दस्तावेज जमा कराने की ज़रूरत नहीं होती है।

मेडिकल इमरजेंसी के लिए पर्सनल लोन

आसान भुगतान अवधि

अधिकांश बैंक/ NBFC आमतौर पर मेडिकल इमरजेंसी के लिए पर्सनल लोन लेने वाले आवेदकों को 1-5 साल की भुगतान अवधि ऑफर करते हैं जिसे अपनी सहूलियत के हिसाब से घटाया- बढ़ाया जा सकता है। हालांकि, कुछ बैंक/ NBFC 6-7 साल की पर्सनल लोन अवधि भी प्रदान करते हैं।

 

 

 

Most Important Link
Direct Link  🔗 Click Here
New Link 🆕 Click Here
Join Us Telegram Group  मेडिकल इमरजेंसी के लिए पर्सनल लोन Click Here
Official Website 🌐 Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published.