फ्री मोबाइल की तीसरी लिस्ट जारी, जिनका प्रथम और दुसरी लिस्ट में नाम नहीं आया अब उनका आ गया है Free Mobile 3rd List

फ्री मोबाइल की तीसरी लिस्ट जारी, जिनका प्रथम और दुसरी लिस्ट में नाम नहीं आया अब उनका आ गया है Free Mobile 3rd List

राजस्थान इंदिरा गांधी फ्री मोबाइल योजना को लेकर एक ओर बड़ी खबर सामने आ रही है। Free Mobile 3rd List राज्य सरकार द्वारा महिलाओं को स्मार्टफोन उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश पर में शिविर लगा कर फ्री मोबाईल वितरित किए जा रहे हैं। इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना के तहत 1 करोड़ 35 लाख महिलाओं को स्मार्टफोन दिया जाएगा। Free Mobile 3rd List जिसके चलते प्रथम चरण में 40 लाख महिलाओं को फिर स्मार्टफोन देने का कार्य शुरू हो चूका हैं। फ्री योजना का शुभारंभ 10 अगस्त 2023 को प्रारंभ किया हैं इंदिरा गांधी फ्री मोबाइल योजना की संपूर्ण जानकारी आज की इस आर्टिकल में नीचे उपलब्ध करवाई गई है।

Free Mobile 3rd List Download

इंदिरा गांधी फ्री मोबाइल योजना राज्य में सभी जिलों और केन्द्रो पर दिए जायेगे। इसके लिए पहली लिस्ट 10 अगस्त 2023 से शुरू की गई है। कुछ कैंडिडेट को Rajasthan Free Mobile 3rd List मे उनका नाम शामिल किया जाएगा। राज्य में अनेक महिला उमीदवार और स्कूल और कॉलेज में पढ़ने वाली छात्रा को यह फ़ोन दिया जा रहा है।

फ्री मोबाईल तीसरी लिस्ट

Free Mobile 3rd List योजना के तहत पहले चरण में केवल नवी से 12वीं तक पढ़ रही छात्राओं हो तो तब विधवा पेंशन धारी महिलाओं को फ्री योजना का तहत मोबाइल वितरित किया जाए। तथा इसकी दूसरी लिस्ट में नरेगा रोजगार में 100 दिन पूरे की गई महिलाओं को शामिल किया जाएगा। तथा (Free Mobile 3rd List) तीसरी लिस्ट में शेष रही महिलाओं को शामिल किया जाएगा।

Rajasthan Free Mobile Yojana 3rd List Overview

योजना का नाम Indira Gandhi Free Smartphone Yojana
आर्टिकल का नाम Free Mobile 3rd List
राज्य राजस्थान
लाभार्थी राज्य की लाभार्थी महिलाएं और छात्राएं
लाभार्थी महिलाओं और छात्राओं को फ्री मोबाइल वितरण करना
हेल्पलाइन नम्बर 181
लिस्ट में नाम चेक करने की प्रक्रिया ऑनलाइन

फ्री मोबाइल की तीसरी लिस्ट जारी, जिनका प्रथम और दुसरी लिस्ट में नाम नहीं आया अब उनका आ गया है Free Mobile 3rd List

Free Mobile Yojana List Name Check

मुख्यमंत्री फ्री मोबाइल योजना 2023 के माध्यम से महिलाओं को लगभग 6750 रुपए की कीमत वाला मोबाइल दिया जाना शुरू किया गया है। नजदीक कैंप की लोकेशन और एड्रेस के द्वारा आप जान पाएंगे, की आप का लिस्ट में नाम आया है क्या?। राजस्थान की प्रत्येक ग्राम पंचायत में कैंप लगाकर फोन को बाटने शुरू कर दिए गए है। यदि 1st & 2nd लिस्ट में आप को मोबाइल नहीं दिया गया है, तो Free Mobile 3rd List में मिल सकेगा।

क्या आप भी राजस्थान फ्री मोबाइल योजना तीसरी लिस्ट में अपना नाम देखना चाहते हैं तो बिल्कुल सही जगह आय हो,आप इस तीसरी लिस्ट में अपना नाम चेक करने की संपूर्ण प्रक्रिया नीचे स्टेप बाय स्टेप दी गई है। इस स्टेप को फॉलो करके आप आसानी से फ्री मोबाइल की तीसरी लिस्ट में अपना नाम आसानी से चेक कर सकते हैं। कुछ इस प्रकार

  • सबसे पहले आपको जन सूचना पोर्टल की ऑफिशल वेबसाइट पर विकसित करना होगा। जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे सारणी में दिया गया है।
  • उसके बाद ऑफिशल वेबसाइट ओपन करते ही आप जन सूचना पोर्टल की होम पेज पर चले जाओगे।
  • उसके बाद इसमें आप को डायरेक्ट अपने जनाधार नंबर को सबमिट कर सकते है।
  • फिर आगे आप से पूछी गई डिटेल्स को सेलेक्ट कर लेना है।
  • सम्पूर्ण प्रोसेस के बाद सबमिट कर देना है।
  • लिस्ट में नाम आया है या नहीं डायरेक्ट देख पाएंगे। इस आसान प्रक्रिया से आप अपना जन आधार नंबर से लिस्ट में नाम चेक कर सकते हैं।

Important Link

Link Active SERVER I    

SERVER II

Join Us Telegram Click Here
Official Website Click Here

Rajasthan Free Mobile Yojana 3rd List 2023 कब आएगी?

इंदिरा गांधी फ्री मोबाइल योजना की तीसरी लिस्ट सितंबर माह में जारी की जाएगी अगर आपका प्रथम द्वितीय लिस्ट में नाम नहीं है तो 3 लिस्ट में आपका नाम शामिल किया जाएगा।

Rajasthan Free Mobile Yojana 3rd List 2023 कैसे चेक करे नाम वाइज?

उमीदवार ऊपर दी हुई डायरेक्ट लिंक की मदद से चेक कर सकेंगे। ऑफिशल वेबसाइट ओपन करने के बाद अपने जन आधार नंबर से अब लिस्ट में नाम चेक कर सकते हैं।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.